Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

11.75 करोड़ के क्रिटिकल केयर यूनिट की कार्य प्रगति देखने पहुंचे वोरा

दुर्ग।  500 बिस्तर वाले जिले के सबसे बड़े अस्पताल शासकीय जिला चिकित्सालय में 11.75 करोड़ की लागत से भवन निर्माण कार्य 18 माह से चल रहा है। प...

दुर्ग।  500 बिस्तर वाले जिले के सबसे बड़े अस्पताल शासकीय जिला चिकित्सालय में 11.75 करोड़ की लागत से भवन निर्माण कार्य 18 माह से चल रहा है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से फंड के अभाव में कार्य की गति धीमी हो गई है। जबकि क्रिटिकल केयर यूनिट के निर्माण के बाद 12 करोड़ की लागत से अत्याधुनिक मशीनरी एवं अन्य व्यवस्थाएं होनी है। जिससे कुल लागत 23.75 करोड़ रुपए से सर्वसुविधायुक्त स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ आम जनता को लाभ मिलेगा।

शहर की जनता व आसपास की क्षेत्रों के नागरिकों को गंभीर एवं छिद्रान्वेषण की आवश्यकता वाली बड़ी बीमारियों के लिए जिला मुख्यालय के बाहर भटकना नही पड़ेगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक अरुण वोरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय से पांच मंजिला विश्व स्तरीय 51 बिस्तर अस्पताल का कार्य प्रारंभ कराया गया था कार्य की प्रगति देखने पहुंचे वोरा के साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज दानी, स्वास्थ्य विभाग एवं सीजीएमएससी के अधिकारी थे।

वोरा ने कहा कि वर्तमान में निर्माणाधीन भवन का भूतल एवं प्रथम तल ही पूरा नहीं हो पाया है जो कि भाजपा सरकार स्वास्थ्य सुविधा के प्रति लापरवाही है इसे जल्द पूरा करने की आवश्यकता है। इसके साथ ही 25 लाख के टीबी अस्पताल, सीएमओ बिल्डिंग व महिला वर्किग बिल्डिंग का कार्य पूर्ण हो चुका है जिसे जल्द ही शुरु करें जिससे जनता को लाभ मिल सके।


No comments