Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर। गूगल मैप पर होटल, लॉज व किलों का ऑनलाइन रिव्यू कर घर बैठे लाखों रुपए कमाने का झांसा देकर ठगी fraud करने वाले दो अंतरराष्ट्रीय ठगों...

बिलासपुर। गूगल मैप पर होटल, लॉज व किलों का ऑनलाइन रिव्यू कर घर बैठे लाखों रुपए कमाने का झांसा देकर ठगी fraud करने वाले दो अंतरराष्ट्रीय ठगों समेत चार आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि मोपका के सियाशरण तिवारी से ठगों ने वाट्सएप पर संपर्क किया, उन्हें घर बैठे रुपए कमाने का झांसा दिया। तिवारी ने संपर्क किया तो ठगों ने टेलीग्राम का लिंक शेयर कर घर बैठे गूगल मैप पर होटल, लॉज का ऑनलाइन रिव्यू कर स्क्रीन शॉर्ट भेजने पर रुपए कमाने की जानकारी दी। ठगों ने तिवारी को बताया कि उसकी कमाई हो रही है, लेकिन पेमेंट के एवज में कई किस्तों में 27.80 लाख रुपए अपने खाते में जमा करा लिए, उन्हें ठगी का एहसास हुआ तो रेंज सायबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस को टेक्नीकल इनपुट से ठगों का लोकेशन हिमाचल प्रदेश में मिला। एक सप्ताह तक टीम हिमाचल प्रदेश में रही। यहां सलोन बाहरा यूनिवर्सिटी वाक्नाघाट के छात्र प्रियांशु रंजन को पहले पकड़ा। हैदराबाद के प्रियांशु से पूछताछ में बाकी तीन आरोपियों की जानकारी मिली। पुलिस ने उसके साथी बांग्लादेश के मो. शोबुल, कैमरून के तेम्फू कार्ल नगेह और हिमाचल के राजवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एसीसीयू की टीम हफ्तेभर हिमाचल में रही। आईपी एड्रेस की मदद से आरोपियों को पकड़ा।

No comments