Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

श्री सीमेंट प्लांट में मजदूर की मौत, कारण अस्पष्ट, परिजनों का मुआवजा को लेकर प्रदर्शन

सुहेला. शुक्रवार दोपहर दो से तीन बजे के बीच अंचल में स्थापित रायपुर सीमेंट में हुए हादसे के दौरान बिहार प्रांत के रहने वाले राजू यादव नामक ए...

सुहेला. शुक्रवार दोपहर दो से तीन बजे के बीच अंचल में स्थापित रायपुर सीमेंट में हुए हादसे के दौरान बिहार प्रांत के रहने वाले राजू यादव नामक एक मजदूर की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक, प्रबंधन द्वारा माइंस से संयंत्र के बीच पत्थर सप्लाई हेतु लाए गए कन्वेयर बेल्ट के स्टेकर रिक्लेमर में कार्य कर रहा था। मजदूर की मौत का कारण अस्पष्ट है परंतु लोग अपुष्ट रूप से विद्युत करंट से मौत होने का प्रयास लगा रहे हैं।

घटना के बाद प्रबंधन द्वारा प्रशासन को दी गई सूचना पर पहुंची सुहेला पुलिस ने शव को बलौदा बाजार जिला अस्पताल भेज दिया, वही संयंत्र प्रबंधन द्वारा समझौते के तहत 1 लाख रुपए तत्काल सहायता राशि तथा मृतक के परिजनों को 39 लाख रुपए चेक के रुप मे कुल 40 लाख रुपए मृतक के पत्नि को देने की बात कही जा रही है। मृतक अपने पत्नी बच्चे के साथ सेमराडीह मे किराये के मकान मे रह रहे थे।मृतक अश्विन इजिरिंग कंस्ट्रक्शन मे मैकेनिकल विभाग में ठेका श्रमिक के रुप में काम करता था ।

संयंत्र प्रबंधन ने कहा कि श्रमिक यूनियन व मृतक के परिवार से समझौता हो चुका है। मृतक परिवार को कुल 40 लाख रुपये मुआवजे के रूप में दे दी गई है। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है । थानेदार और कारखाना निरीक्षक संयंत्र पहुंचे हैं जांच चल रही है। सुहेला थाना प्रभारी लखेश केंवट ने बताया कि मृतक राजू पिता बहादुर यादव 26 साल सिवान बिहार का रहने वाला था जो संयंत्र में काम करता था। मौत के कारण अभी तक ज्ञात नहीं हो पाया है। मौत जांच का विषय है, जांच चल रहा है । मृतक का पोस्टमार्टम कर मृतक के परिवार को सौंप दी गई।



No comments