Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

वीएनएस की खबर का असर : दो साल से बंद पड़ी पाईप लाईन को सुधारने पंहुचा ठेकेदार

  बीजापुर। जिले में जल जीवन मिशन के सुस्त कार्य से कई ग्राम के ग्रामीण परेशान थे। इस विषय को विजन न्यूज़ सर्विस ने प्रमुखता से उठाया था। इसके...

 

बीजापुर। जिले में जल जीवन मिशन के सुस्त कार्य से कई ग्राम के ग्रामीण परेशान थे। इस विषय को विजन न्यूज़ सर्विस ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद इस खबर का असर देखने को मिल रहा है। अब उम्मीद की जा रही है कि पेगड़ापल्ली (मद्देड) के ग्रामीणों अब दूर दराज से पानी नही लाना पड़ेगा।

भ्रष्टाचार के चलते पेगड़ापल्ली (मद्देड) के ग्रामीण पिछले दो साल से शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे थे। लेकिन अब विज़न न्यूज़ सर्विस द्वारा इस मुद्दे को उठाने के बाद पीएचई विभाग हरकत में आया और दो साल से बंद पड़े पाईप लाईन को सुधारने ठेकेदार पहुंच चुका है। अब उम्मीद की जा रही है कि दो साल से परेशान ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा।

दरअसल विजन न्यूज़ सर्विस ने जिले में जल जीवन मिशन में हो रहे भ्रष्टाचार का खुलासा किया था। कुछ अधिकारीयों और ठेकेदारों की मिलीभगत के चलते कई ग्रामों में काम अधूरा था। कहीं पाइप लाइन नहीं बिछी थी, तो कहीं बिना पाइप लाइन के नल लगा दिए गए थे। टंकी का भी काम पूरा नहीं हुआ था। इस खबर के प्रकाशित होने के बाद पीएचई के अधीक्षण अभियंता एस के चंद्रा बीजापुर पंहुचे थे। हमने जितने गांवों का जिक्र किया था, उन्होंने उनमें से कुछ गांव पंहुच नल जल योजना की जानकारी ली। अधीक्षण अभियंता को भी कार्य मे लापरवाही नज़र आई। कहीं पाईप लाईन लीकेज है तो कहीं पाईप लाईन ही नही बिछाई गई है। नल स्टैंड पोस्ट भी जंहा जरूरत नही है वहां बना दिया गया। चबूतरा भी टूटफूटी अवस्था मे मिला। नल जल के गुणवत्ताहीन कार्यो को देख अधीक्षक अभियंता भी विभागीय कर्मचारियों पर नाराज़ हुए थे।


No comments