Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

विस सत्र : गर्भगृह में आकर विपक्षी नेताओं ने की नारबाजी, सभी निलंबित

रायपुर। विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। लंच के बाद एक बार फिर सदन की कार्रवाई चालू हुई, जिसके बाद विपक्षी सदस्यों ने बलौदाबाजार हिंस...

रायपुर। विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। लंच के बाद एक बार फिर सदन की कार्रवाई चालू हुई, जिसके बाद विपक्षी सदस्यों ने बलौदाबाजार हिंसा का मामला उठाया। इस पर स्पीकर ने कहा कि, कार्रवाई आगे बढ़ गई और अब इस विषय पर चर्चा नहीं हो सकती है। किसी दूसरे माध्यम से इस विषय पर चर्चा कर लें। लेकिन विपक्षी सदस्य नहीं मानें और स्थगन पर चर्चा की मांग पर अड़े रहे। जिसके बाद सदन में दोनों पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ। हंगामे के बीच वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अनुपूरक बजट पेश किया। अनुपूरक बजट में सदन पर कल होगी चर्चा। भारी हंगामे के बीच सदन की कार्रवाई कल 11 बजे तक के लिए स्थगित।

नारेबाजी करते हुए विपक्षी सदस्य गर्भगृह में आ गए और मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग करने लगे। विपक्षी नेता सदन के गर्भगृह में आकर नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद विधानसभा स्पीकर डॉ रमन सिंह ने गर्भगृह में प्रवेश करने वाले सदस्यों को निलंबित कर दिया। स्पीकर ने नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, उमेश पटेल समेत कई कांग्रेस के सदस्यों को निलंबित कर दिया। निलंबन के बाद भी कांग्रेसी विधायक नहीं मानें और लगातार गर्भगृह में नारेबाजी करते रहे।


No comments