Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राजस्व मंत्री के आश्वासन के बाद पटवारियों ने खत्म की हड़ताल

रायपुर । राज्य में 8 जुलाई से जारी पटवारियों की हड़ताल गुरुवार को राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा से मुलाकात के बाद समाप्त हो गई। पटवारियों ने अप...


रायपुर । राज्य में 8 जुलाई से जारी पटवारियों की हड़ताल गुरुवार को राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा से मुलाकात के बाद समाप्त हो गई। पटवारियों ने अपनी 32 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल की थी, जिससे आम जनता को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

आज पटवारी संघ ने राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा से मुलाकात की और ठोस आश्वासन मिलने के बाद अपनी हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया। जानकारी के अनुसार, सभी पटवारी आज से ही अपने काम पर वापस लौट आएंगे।

पटवारियों की शिकायत है कि उन्हें आवश्यक सुविधाएं प्रदान नहीं की जाती हैं। उनके अनुसार, ऑनलाइन नक्शा बटांकन में संशोधन सीधे पटवारी की आईडी से होना चाहिए, जो वर्तमान में संभव नहीं है। उन्होंने जिला स्तर पर सहायक प्रोग्रामरों की पदस्थापना की मांग भी की। साथ ही, भूमि खरीद-बेच में रजिस्ट्री के साथ भुइंया पोर्टल पर अपडेट करने की आवश्यकता बताई। किसानों द्वारा बैंक में कर्ज चुका देने के बाद भी भुइंया पोर्टल में बंधक नहीं हटाने की समस्या को स्वतः समाधान करने का प्रावधान होना चाहिए।

पटवारियों के इस निर्णय से प्रदेश में प्रशासनिक कार्यों में सुधार होने की संभावना है और आम जनता को राहत मिलेगी।


No comments