Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर कर्मचारी से 11 लाख की ठगी

  दुर्ग। जिले में बीएसपी कर्मचारी को शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कर अधिक मुनाफे का लालच देकर किश्तों में करीब 11.40 लाख रुपए निवेश करवा लिए और...

 


दुर्ग। जिले में बीएसपी कर्मचारी को शेयर मार्केट में ट्रेडिंग कर अधिक मुनाफे का लालच देकर किश्तों में करीब 11.40 लाख रुपए निवेश करवा लिए और फिर पैसा नहीं लौटाए। जिसकी शिकायत थाने में की गई है। मामला भिलाई नगर थाना क्षेत्र का है। थाना प्रभारी राजकुमार लहने ने बताया कि, स्ट्रीट 75 सेक्टर-6 निवासी दीपेश कुमार चुघ भिलाई स्टील प्लांट के बीआरएम में पदस्थ हैं। शेयर ट्रेडिंग सीखने के लिए उसने सोशल मीडिया पर आए एक लिंक को क्लिक किया था। इसके बाद उसे दो अलग-अलग वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया। 

बार 8 मार्च और दोबारा 22 मार्च को दूसरे ग्रुप में जोड़ा गया। इन ग्रुपों में रोजाना ऑनलाइन ट्रेडिंग की क्लासेज लगती थी। इस ग्रुप के एडमिन शेयर ट्रेडिंग सीखने के साथ-साथ क्लास में जुड़े लोगों को कुछ पैसे भी देते थे। वो पैसे उसके अकाउंट में हर हफ्ते आ जाते थे 5 लाख जमा करने के बाद उसके अकाउंट में कुल प्रॉफिट 11 लाख 58 हजार रुपए दिखाने लगा। इसके बाद आईपीओ से रकम डबल करने का झांसा देकर 10 लाख 15 हजार 311 रुपए की और मांग की गई। इस पर उसने 5 लाख रुपए की रकम दोस्तों और रिश्तेदारों से लेकर जमा कर दी। इसके बाद उसके एप्लिकेशन प्रोफाइल (ऐप) में 25 लाख रुपए की रकम दिखाई दी। जब दीपेश ने प्रॉफिट निकालना चाहा तो आरोपियों ने 7 लाख का टैक्स अलग से भरने की बात कही। नहीं भरने पर रकम ट्रांसफर नहीं होने का हवाला दिया गया।

No comments