Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ के 12 अधिकारी बने हरियाणा, जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के ऑब्जर्वर

  रायपुर। हरियाणा और जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए छतीसगढ़ के 12 अफसरों को आब्जर्वर बनाए गए है। निर्वाचन आयोग ने सेंट्रल ...

 


रायपुर। हरियाणा और जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए छतीसगढ़ के 12 अफसरों को आब्जर्वर बनाए गए है। निर्वाचन आयोग ने सेंट्रल ऑब्जर्वर की नियुक्ति की है। जिनमें 9 आईएएस और 3 आईपीएस शामिल हैं। नियुक्त सभी पर्यवेक्षकों को 22 अगस्त को नई दिल्ली बुलाया गया है। जहां सुबह 9 बजे से चुनाव आयोग की केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ मीटिंग होगी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन चरण और हरियाणा में एक चरण में मतदान होंगे। वहीं दोनों राज्यों में वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी। चुनाव की घोषणा के बाद निर्वाचन आयोग सफल रूप से इलेक्शन कराने की तैयारी में जुटा हुआ है। लोकसभा चुनाव में भी चुनाव आयोग ने प्रदेश के आईएएस और आईपीएस अफसरों को बड़ी संख्या में आब्जर्वर नियुक्त किया था। इसके अलावा राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों को लोकसभा चुनाव में अन्य राज्यों के पर्यवेक्षक बनाकर भेजे गए थे।

इलेक्शन कमीशन ने छत्तीसगढ़ के जिन 9 आईएएस अफसरों को ऑब्जर्वर बनाया है। उनमें हिमशिखर गुप्ता, राजेश सिंह राणा, नरेंद्र कुमार दुग्गा, भीम सिंह, डॉ. प्रियंका शुक्ला, जय प्रकाश मौर्या, संजीव कुमार झा, विनित नंदनवार और ऋतुराज रघुवंशी हैं। वहीं तीन आईपीएस अधिकारियों में प्रशांत कुमार अग्रवाल, अभिषेक मीणा, उदय किरण का नाम शामिल हैं।


No comments