Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रायपुर में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाए सरपंच-सचिव

रायपुर। रायपुर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने सरपंच और सचिव को 18 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। मामला डोमा गांव का है। जहां प...

रायपुर। रायपुर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने सरपंच और सचिव को 18 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। मामला डोमा गांव का है। जहां पंचायत कार्यालय में ACB की टीम ने दोनों को पैसे लेते गिरफ्तार किया। ACB ने आरोपी ग्राम पंचायत सचिव महेन्द्र कुमार साहू और सरपंच देव सिंह बघेल को गिरफ्तार किया है।

संतोषी नगर के रहने वाले लुकेश कुमार बघेल ने एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर के कार्यालय में शिकायत की थी। पीड़ित ने बताया कि उसके नाम पर ग्राम डोम में जमीन है। जिस पर घर बनाने के लिए बैंक लोन के लिए पंचायत से NOC और नक्शे की जरूरत थी।

NOC देने के लिए ग्राम पंचायत डोमा के सचिव धमेन्द्र कुमार साहू से आवेदन और दस्तावेज जमा करने के साथ 18 हजार रिश्वत की मांग की थी। पीड़ित के पैसा नहीं देने पर सचिव NOC देने में देरी कर रहा था। जिसके बाद व्यक्ति ने ACB से शिकायत की थी।

इस तरह किया गया ट्रैप

सोमवार को ACB की टीम ने पीड़ित लुकेश कुमार बघेल को पंचायत सचिव धमेन्द्र कुमार साहू के पास उसके कार्यालय में भेजा। लेकिन आरोपी धमेन्द्र कुमार साहू ने खुद रिश्वत न लेते हुए अपने ही कमरे में बैठे सरपंच देव सिंह बघेल को रिश्वत की रकम 18000 रुपए दी। तभी ACB के अधिकारी कमरे के अंदर जाकर दोनों आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ लिया।

No comments