Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

ट्रैफिक नियमों पर कार्यशाला: रायपुर पुलिस ने की स्कूली बच्चों से हेलमेट लगाने की अपील

रायपुर। राजधानी रायपुर में सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया छत्तीसगढ़ इकाई और रायपुर पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में ट्रैफिक कार्यशाला का आयोजन किया गय...

रायपुर। राजधानी रायपुर में सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया छत्तीसगढ़ इकाई और रायपुर पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में ट्रैफिक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिंदगी ना मिलेदी दोबारा कार्यक्रम के दूसरे दिन द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल रायपुर में कार्यशाला कक्षा दसवीं से बारवीं तक आयोजित की गई।

सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया छत्तीसगढ़ इकाई के प्रदेश अध्यक्ष ललित जैसिंघ ने बताया कि तीन विषय पर अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें नशा मुक्ति,ट्रैफिक नियम और हेल्थ शामिल है। इस अभियान पर मुख्य अतिथि बीजेपी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव द्रोणाचार्य स्कूल पहुंचे।

संजय श्रीवास्तव ने बच्चों से कहा कि बच्चे अपने टास्क को लेकर चले। पढ़ाई के साथ खेल में विशेष रुचि रखें। आप की उम्र में सबसे ज्यादा आपको ध्यान खान पान में रखने की आवश्कता है। ट्रैफिक पुलिस से टीके भोई ने कहा कि हमें टू व्हीलर गाड़ी चलाते समय सिर पर हेलमेट जरूर लगाना चाहिए। जिससे हम अपनी सुरक्षा कर सके और हाईवे पर गाड़ी को ज्यादा गति से न चलाए।

हेल्थ एक्सपर्ट डॉ पलक अग्रवाल ने कहा कि बच्चे को हर तीन माह में टूथ ब्रश बदलना चाहिए। साथ में अपने दांतों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। नशा मुक्ति पर एक्सपर्ट अलकशेंद्र मोगरे ने बहुत विस्तार से बच्चों को बताया कि इसी उम्र से गलत आदत लगती है, हमे इससे बचना है।

q

No comments