Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मोवा ओवरब्रिज को सुधारने के लिए पीडब्ल्यूडी ने जारी किया टेंडर

रायपुर। अवंति बाई चौक मोवा और ओवरब्रिज के नीचे विधानसभा की ओर जाने वाली सड़क पर लगने वाले ट्रैफिक जाम को कम करने मोवा ओवरब्रिज की मरम्मत की ...

रायपुर। अवंति बाई चौक मोवा और ओवरब्रिज के नीचे विधानसभा की ओर जाने वाली सड़क पर लगने वाले ट्रैफिक जाम को कम करने मोवा ओवरब्रिज की मरम्मत की जाएगी। चौक का डिजाइन भी सुधारा जाएगा। इस पर करीब एक करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। राजधानी में लगातार बारिश की वजह से अवंतीबाई चौक से मोवा जाने वाले ओवरब्रिज की हालत खराब हो गई है।

पीडब्ल्यूडी ने इसकी मरम्मत के लिए एक करोड़ का टेंडर जारी किया है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा। इससे इस सड़क से रोजाना गुजरने वाले 80 हजार से ज्यादा लोगों को आसानी होगी। ओवरब्रिज को सुधारने के लिए पीडब्ल्यूडी ने फैसला लिया है कि इसकी परत उखाड़कर  नए सिरे से डामरीकरण किया जाएगा।

इस ओवरब्रिज से हर दिन बड़ी संख्या में भारी मालवाहकों का भी आना-जाना लगा रहता है। इस वजह से ओवरब्रिज के वजन को कम करना जरूरी हो गया है।

मोवा ओवरब्रिज के प्रत्येक पैनल पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए थे। पीडब्ल्यूडी ने हाल ही में उस पर डामर भर दिया था। अफसरों की सर्वे रिपोर्ट के अनुसार ओवरब्रिज पर डामर टिक ही नहीं पा रहा है। यही वजह है कि यहां प्रत्येक पैनल के आस-पास गड्ढे होने लगते हैं। ब्रिज पर यातायात का भारी दबाव होने के कारण गड्ढों में डामर और गिट्टी भरे जाने के बाद भी ठीक नही हो रहे हैं।

No comments