Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

गाड़ियां-घर सब पानी के अंदर, गुजरात की सड़कें बनीं समंदर

गुजरात में भारी बारिश से हाहाकार मचा है.सूरत,कच्छ समेत करीब दर्जनभर जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.राज्य में पिछले 48 घंटों से हो रही मू...

गुजरात में भारी बारिश से हाहाकार मचा है.सूरत,कच्छ समेत करीब दर्जनभर जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.राज्य में पिछले 48 घंटों से हो रही मूसलाधार बारिश से नदियां उफान हैं. इसके चलते कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया है.

इस बीच मौसम विभाग ने अभी बारिश से राहत नहीं मिलने की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग ने अभी तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. भारी बारिश के कारण राजकोट में शहर की सड़कों पर इतना पानी है कि गाड़ियां पूरी तरह से डूब चुकी हैं.

घरों में इतना पानी भर गया है कि बुजुर्गों को कंधों पर उठाकर रेस्क्यू किया जा रहा है. सड़क के ऊपर बह रहे पानी का बहाव इतना तेज है कि एक बाइक सवार अपना बैलेंस खो बैठा. खुद तो किसी तरह बच गया लेकिन बाइक पानी में बह गई.

उफान पर नदियां, बांध भी ओवरफ्लो

राजकोट का रामनाथ महादेव मंदिर भी अब सैलाब की चपेट में है. आस-पास की गलियों से बरसाती नाले पूरी रफ्तार से बह रहे हैं. राजकोट में दो दिन में बीस इंच से ज्यादा बारिश दर्ज हुई है. पंचमहल में तीन बड़े बांध भारी बारिश की वजह से ओवरफ्लो हो गए हैं. इनसे लाखों क्यूसेक पानी अबतक छोड़ा जा चुका है.

बारिश और बांध से छोड़े जा रहे पानी की वजह से आसपास के इलाकों में बाढ़ आ गई है. गुजरात के खेड़ा में शेढी नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया है कि पास के गांव जलमग्न हो गए हैं. नदी के पास एक गौशाला में करीब 12 घंटे तक 15 लोग फंसे रहे जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.

गुजरात में जलप्रलय! समंदर बनी सड़कें, डैम हुए लबालब, IMD ने 28 जिलों में जारी किया रेड अलर्ट

जामनगर में टोलनाका के पास एक कार नाले के तेज बहाव में फंस गई. कार में परिवार के चार लोग सवार थे जो कार के ऊपर चढ़कर मदद मांगते नज़र आए. पानी की तेज धार में बहती कार पेड़ों के बीच फंस गई, जिससे इन लोगों की जान बची. वहीं, जामनगर में पुलिस चौकी भी पानी के तेज बहाव में ऐसे बहती नजर आई जैसे कोई नाव हो.

उफान पर नर्मदा नदी

गुजरात में बारिश की वजह से 700 से ज्यादा गांवों की बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई. सूरत, नवसारी, वलसाड, तापी डांग और छोटाउदेपुर जिलों में कुल 523 सड़कें बंद हैं. भारी बारिश की वजह से नर्मदा बांध से लगातार छोड़े जा रहे पानी की वजह से नर्मदा नदी उफान पर है. पानी खतरे के निशान के करीब बह रहा है.


वडोदरा में जिन सड़कों पर गाड़ियां फर्राटा भरती थीं.आज वहां कई फीट पानी भरा है.वडोदरा में 48 घंटे से जोरदार बारिश ने शहर की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है. लोगों को अब  सैलाब के सितम से राहत की आस है. हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक, 29 अगस्त को भी सौराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान है. उत्तर गुजरात के जिलों को छोड़कर सभी जिलों में रेड अलर्ट है.

No comments