Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

हर घर तिरंगा अभियान : बड़ों से लेकर बच्चे तक निकाल रहे तिरंगा रैली

धमतरी। देशभक्ति का जज्बा लिए हाथों में तिरंगा झंडा लेकर उत्साह एवं उल्लास के साथ तिरंगा यात्राएं हर घर तिरंगा अभियान को अपनी जिम्मेदारी मानत...

धमतरी। देशभक्ति का जज्बा लिए हाथों में तिरंगा झंडा लेकर उत्साह एवं उल्लास के साथ तिरंगा यात्राएं हर घर तिरंगा अभियान को अपनी जिम्मेदारी मानते हुए ग्रामीण युवा और वृद्ध, पुरुष और महिलाएं बड़ी संख्या में गांव के  चौक-चौराहों में भारत माता की, तिरंगा अमर रहे का जयघोष करते राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान कर रहे हैं वहीं राष्ट्रीय गर्व और एकता का अनुभव भी कर रहे हैं।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत रोमा श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कलेक्टर नम्रता गांधी के निर्देशानुसार एवं मार्गदर्शन में सभी भारतीय नागरिकों को राष्ट्रीय ध्वज अपने घर पर फहराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं ताकि आमजन में देश भक्ति की भावना विकसित हो तथा राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान में भी वृद्धि हो क्योंकि तिरंगा हमारी आन-बान और शान है। तिरंगा का यह गौरव और सम्मान हर घर तक पहुंचे, इस संदेश के साथ  तिरंगा यात्राएं, तिरंगा रैली गांव गांव में निकाली जा रही है। गांव के हर बाला द्वारा भारत माता की जय, वंदेमातरम्, जय जवान-जय किसान, तिरंगा यात्रा जिंदाबाद के जयकारे की अनुगूंज दूर तक सुनाई दे रही है।

आगे उन्होंने यह भी  कहा कि तिरंगा हमारे राष्ट्र का प्रतीक है। राष्ट्रीयता की भावना का संदेश लिए ग्राम पंचायतों के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर रहे हैं। आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत 9 अगस्त से 15 अगस्त 2024 तक आयोजित हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत जिले में विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। यह प्रयास रहेगा कि नागरिक राष्ट्रीय ध्वज के प्रति जागरूक होंगे और हर घर में तिरंगा लहराए। देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। उनके त्याग एवं बलिदान के प्रति सम्मान की यह भावना है। सभी राष्ट्रीय ध्वज के प्रति शपथ लेंगे, साथ ही भारत सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों के अनुरूप योगदान देंगे। उन्होंने सभी से आग्रह करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत 9 से 15 अगस्त तक स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान में अपनी सहभागिता निभाएंगे।

No comments