Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन 14 अक्टूबर तक, करें अप्लाई

रायपुर। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही की भ...


रायपुर। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही की भर्ती होगी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू है। 14 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। कुल 39481 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए एसएससी की ओर से जनवरी-फरवरी 2025 में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इसमें क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट, मेडिकल, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन समेत अन्य केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के माध्यम होगा। यह वैकेंसी बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, असम राइफल जैसे सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में भर्ती के लिए है। इसमें पुरुषों के लिए 35612 और महिला के लिए 3869 पोस्ट हैं। इस तरह से कुल पदों की संख्या 39481 है। एसएससी से होने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए देशभर में एग्जाम सेंटर बनाए जाएंगे। इसमें छत्तीसगढ़ में रायपुर और बिलासपुर में परीक्षा केंद्र बनेंगे।

इस भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास है। जबकि आयु 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए उम्र मंे छूट का प्रावधान है। परीक्षा शुल्क 100 रुपए है। महिला और एससी, एसटी समेत अन्य के उम्मीदवारों के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं है। 14 अक्टूबर रात 11 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। एग्जाम फीस 15 अक्टूबर रात 11 बजे ऑनलाइन जमा की जा सकती है। फार्म में त्रुटि सुधार 5 नवंबर से 7 नवंबर तक किए जा सकेंगे।

No comments