Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मवेशी को बचाने के चक्कर में भिड़ी दो कारें, बाल-बाल बची कार सवारों की जान

रायपुर।सड़कों पर मवेशियों की वजह से दो कारें आपस में भिड़ गई और दोनों ही कार बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिव...

रायपुर।सड़कों पर मवेशियों की वजह से दो कारें आपस में भिड़ गई और दोनों ही कार बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार की दोपहर 3.30 बजे के करीब एक कार रेलवे स्टेशन की ओर से एयरपोर्ट की ओर जा रही थी। इसी बीच सड़क पर कुछ मवेशी सामने आ गए और चालक ने ब्रेक लगाया, लेकिन गाड़ी नहीं रोक पाया।

वहीं, पीछे से आ रही एक अन्य कार ने पीछे से उक्त कार को टक्कर मारी, जिससे एयरपोर्ट की ओर जाने वाली कार मवेशियों से टकराकर सड़क के किनारे नाले में जा गिरी। वहीं, जिस कार ने टक्कर मारी उसका भी सामने और पीछे दोनों ही ओर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

हालांकि इस पूरी घटना में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन एक गोवंश की मौत जरूर हो गई। इसके बाद पेट्रोलिंग की टीम ने दोनों ही गाड़ियों को सड़क से किनारे किया और एक गाड़ी को क्रेन की सहायता से थाने ले जाया गया। जहां दोनों ही चालकों का बयान भी दर्ज किया गया।

एक्सप्रेस वे के लिए बनाए गए डीपीआर के अनुसार इसकी औसतन स्पीड लिमिट 80 किमी प्रतिघंटे है। लेकिन यहां मवेशियों की वजह से कभी भी काेई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इसके अलावा यहां जगह-जगह खोले गए अवैध रास्ते भी दुर्घटनों का कारण बन रहे हैं।

रायपुर सहित प्रदेशभर में मवेशियों की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। बिलासपुर एनएच की ही बात करें, तो यहां मुख्य मार्ग पर ही मवेशी आधे से ही अधिक सड़क घेरकर बैठे रहते हैं। वहीं, जिन क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइटें नहीं हैं, वहां आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।

इसे लेकर हाईकोर्ट ने भी टिप्पणी करते हुए नगरीय प्रशासन विभाग को सड़कों से मवेशियों को हटाने के लिए आदेशित किया है। लेकिन आदेश के कुछ दिनों तक अभियान चलाने का दावा किया जाता है, इसके कुछ दिनों बाद फिर से उसी तरह के हालात बनते हैं।

No comments