Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राज्यपाल ने कहा- बच्चों को नैतिक मूल्यों की शिक्षा भी दें शिक्षक

  रायपुर। शिक्षक दिवस के अवसर पर राजभवन में राज्य शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर राज्यपाल रमेन डेका और मुख्यमंत्री विष्ण...

 


रायपुर। शिक्षक दिवस के अवसर पर राजभवन में राज्य शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर राज्यपाल रमेन डेका और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 52 शिक्षकों को सम्मानित किया। राज्यपाल ने इस मौके पर कहा कि वे विश्व के सबसे सम्मानित और नोबल प्रोफेशन में हैं, इसलिए वे बच्चों को शिक्षा के साथ नैतिक मूल्यों का भी अध्ययन भी कराएं। उनमें मॉरल वैल्यूस भरें। 


राज्यपाल ने कहा कि शिक्षक कैसा होना चाहिए इसे जानने के लिए वे रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म हिचकी भी देख सकते हैं। वहीं मुख्यमंत्री साय ने कहा कि अगले वर्ष सम्मानित होने वाले शिक्षकों के नामों की घोषणा की। साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने प्रसन्नता जाहिर कि नक्सल प्रभावित बस्तर में भी शिक्षा की अलग जग गई है। बंद स्कूल खोले जा रहे हैं। नए स्कूल भी बनाए जा रहे हैं। रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की शिक्षा पर फोकस किया जा रहा है। 18 स्थानीय भाषाओं में पढ़ाई कराने पुस्तकें तैयार की गई हैं। 

No comments