Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अधिकारीगण गंभीरता पूर्वक जवाबदेही से कार्य करें : कलेक्टर

मोहला। कलेक्टर एस जयवर्धन ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अधिकारियों की समय सीमा की बैठक ली। कलेक्टर ने बैठक में विभागों में लंबित प्रकरणों ...


मोहला। कलेक्टर एस जयवर्धन ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अधिकारियों की समय सीमा की बैठक ली। कलेक्टर ने बैठक में विभागों में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी जवाबदेही पूर्वक कार्य करते हुए अपने विभागों में लंबित प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित कि विभागीय योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाए। कलेक्टर ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित करते हुए कहा कि अधिकारीगण योजनाओं का क्रियान्वयन सर्वोच्च प्राथमिकता से करते हुए इसकी नियमित निरीक्षण व गुणवत्ता पर विशेष निगरानी रखें।

कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी अधिकारी संवेदनशीलता पूर्वक अपने क्षेत्र की गतिविधियों पर नजर रखें। किसी भी विषय अथवा घटना पर तत्काल संज्ञान में लेते हुए समाधान करना सुनिश्चित करें। किसी घटना अथवा विषय को लेकर जन आक्रोश उत्पन्न ना हो इसका विशेष ध्यान रखें। कलेक्टर ने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि किसी विषय को लेकर अप्रिय स्थिति निर्मित होने की दशा में संबंधित अधिकारी पर जवाबदेही तय किया जाएगा। 

कलेक्टर ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी ग्राम पंचायत एवं नगर पंचायत अंबागढ़ चौकी में नियमित रूप से कचरा संग्रहण हो और उचित ढंग से इसका निष्पादन हो इस दिशा में आवश्यक कार्य योजना के साथ कार्य करें। घर-घर से कचरा संग्रहण हो इसके लिए लगाये गये रिक्शा के द्वारा कचरा संग्रहण हो इस पर विशेष ध्यान रखें। कलेक्टर ने बैठक में कहा की संपूर्णता अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत में योजनाओं के क्रियान्वयन एवं लाभार्थियों की मॉनिटरिंग करें।

पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ मिले यह सुनिश्चित करते हुए सभी अधिकारीगण कार्य करें। कलेक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन औषधि केंद्र में आवश्यक जेनेरिक दवाइयों का भंडारण करें और निर्धारित मूल्य में ही बिक्री हो या सुनिश्चित करें। जन औषधि केंद्र में दवाइयों के स्टॉक और दवाइयों के नाम का प्रदर्शन भी करें। एक्सपायरी डेट का दवाईयां का विक्रय ना हो यह सुनिश्चित करें। जिले के सभी पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित करने निर्देशित किया गया है।

No comments