Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जिला पंचायत सीइओ ने समय-सीमा की बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा की

कोण्डागांव। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश भोई ने मंगलवार को आयोजित समय-सीमा बैठक में जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों क...


कोण्डागांव। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश भोई ने मंगलवार को आयोजित समय-सीमा बैठक में जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की व्यापक समीक्षा की। इस बैठक में स्वच्छता, स्वास्थ्य, शिक्षा, वनाधिकार पट्टा, आवास निर्माण और जल जीवन मिशन सहित कई योजनाओं की प्रगति पर विस्तार से चर्चा की गई। सीईओ ने कार्यों की प्रगति पर संतोष जताते हुए कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए ताकि योजनाओं का लाभ समय पर जनता तक पहुंच सके। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए भोई ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत शिविरों का आयोजन करने और अधिक से अधिक लोगों के स्वास्थ्य जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने आदिवासी विकास शाखा को वनाधिकार पट्टा से संबंधित समस्याओं का चिन्हांकन कर त्वरित समाधान निकालने को कहा। बैठक में उन्होंने वनाधिकार पट्टों के फौती नामांतरण की स्थिति पर भी चर्चा की। शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए सीईओ जिला पंचायत ने पिछले शैक्षणिक सत्र में कमजोर प्रदर्शन करने वाले स्कूलों को चिन्हित करने और उनके शत-प्रतिशत परिणाम सुनिश्चित करने के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि सभी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत भोई ने स्कूल मरम्मत कार्यों की भी समीक्षा की और उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यदि कोई कार्य तय मानकों के अनुरूप नहीं हो रहा है कार्रवाई की जाए। उन्होंने शौचालय निर्माण, सड़क सुरक्षा, नारी शक्ति, जल शक्ति, शहरी एवं ग्रामीण आवास निर्माण, और जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यों की भी गहन समीक्षा की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और सड़क सुरक्षा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। साथ ही, ग्रामीण और शहरी इलाकों में आवास निर्माण के कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। जल जीवन मिशन के तहत पेयजल आपूर्ति की स्थिति का भी आंकलन किया गयाऔर सुनिश्चित किया गया कि हर घर को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो।

No comments