Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कलेक्टर ने एजुकेशन सिटी परिसर के विभिन्न संस्थाओं को किया औचक निरीक्षण

बीजापुर। कलेक्टर संबित मिश्रा ने बुधवार को बीजापुर स्थित एजुकेशन सिटी के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानो का औचक निरीक्षण का वस्तुस्थिति का जायजा ल...

बीजापुर। कलेक्टर संबित मिश्रा ने बुधवार को बीजापुर स्थित एजुकेशन सिटी के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानो का औचक निरीक्षण का वस्तुस्थिति का जायजा लिया और मौके पर उपस्थित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सर्वप्रथम लाईवलीहूड कालेज पहुचकर विश्वकर्मा सिलाई प्रशिक्षण, कम्प्यूटरर इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल प्रशिक्षण का अवलोकन कर प्रशिक्षुओ से आवश्यक चर्चा कर रोजगार एवं स्वरोजगार से जुड़ने के लिए मार्गदर्शन दिए। लाईवलीहूड कॉलेज में कम्प्यूटर-17, इलेक्ट्रिकल-14, सिलाई-20 प्रशिक्षार्थी, मोटर साईकिल-20, प्रशिक्षण ले रहे हैं।

तत्पश्चात आदर्श कन्या आश्रम का निरीक्षण करते हुए छात्राओं को उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डाईट में शिक्षकों को विषय आधारित सेवाकालीन प्रशिक्षण दी जा रही कलेक्टर ने शिक्षकों को सेवा भाव एवं समर्पण के साथ बच्चो को शिक्षा देने के लिए प्रेरित किया।

कन्या शिक्षा परिसर में छात्राओं के हॉस्टल का निरीक्षण कर आवश्यक सुविधाओं का जायजा लिया। तत्पश्चात दिव्यांग बच्चो से मिलने सक्षम संस्था में पहुंचकर उनको दी जाने वाली सुविधाएं एवं उनके पढ़ाई की पद्धति को देखा। इसी तरह छु लो आसमान, एकलव्य विद्यालय, केन्द्रीय विद्यालय, एकलव्य बालिका छात्रावास का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

तीरंदाजी एवं फुटबाल के कोच से खेल गतिविधि, खेल में उपब्धि सहित खेल मैदान के बारे में चर्चा किया। सीईओ जिला पंचायत हेमंत रमेश नंदनवार ने एजुकेशन सिटी में संचालित सभी शैक्षणिक संस्थाओ के बारे में कलेक्टर संबित मिश्रा को विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी रमेश निषाद सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments