Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर ने ली बैठक

सारंगढ़ बिलाईगढ़। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में 15 सितंबर को जिले में आयोजित छात्रावास अधीक्षक श्रेणी द भर्ती...


सारंगढ़ बिलाईगढ़। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में 15 सितंबर को जिले में आयोजित छात्रावास अधीक्षक श्रेणी द भर्ती परीक्षा की तैयारी के संबंध में बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में परीक्षा का आयोजन होना राज्य सरकार की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन जिले के अधिकारी-कर्मचारी के द्वारा किया जाना है, जिसके उद्देश्य को पूरा करने में सभी अधिकारी-कर्मचारी अपना महत्वपूर्ण योगदान दें, जिस सेट का प्रश्नपत्र अभ्यर्थी को निर्धारित है, उसे वहीं सेट का प्रश्नपत्र वितरण हो, यह सुनिश्चित करना है। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के पूर्व अभ्यर्थी का परीक्षा केन्द्र, रोलनंबर आदि की जांच परीक्षा केन्द्र के गेट पर स्पष्ट रूप से जांच करने के उपरांत ही परीक्षा केन्द्र में अभ्यर्थी का प्रवेश दिया जाए। परीक्षा के पूर्व प्रश्न पत्र का सुरक्षित रखरखाव थाना और कोषालय में और गोपनीयता बरकरार रखना है।

व्यापमं नोडल अधिकारी डॉ. वर्षा बंसल ने बैठक में समन्वयक और परीक्षार्थियों को सूचित करते हुए कहा कि वे प्रवेश पत्र (अभ्यर्थी कॉपी व व्यापम कॉपी) एवं मूल पहचान पत्र (वोटर आईडी, ड्रायविंग लायसेंस, आधार कार्ड, पेन कार्ड, पासपोर्ट, महाविद्यालय के फोटोयुक्त परिचय पत्र में से कोई एक) के साथ परीक्षा केन्द्र में उपस्थित हों। परीक्षा केन्द्र में परीक्षा प्रारम्भ होने के 15 मिनट के पश्चात् परीक्षार्थियों को कक्ष में प्रवेश की अनुमति नही होगी। इस बैठक में व्यापमं नोडल अधिकारी, पर्यवेक्षक, उड़नदस्ता, परीक्षा केन्द्र स्कूल के प्राचार्य, ड्यूटी शिक्षक आदि शामिल हुए। यह परीक्षा छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल रायपुर द्वारा 15.09.2024 को दोपहर 12 से 02ः15 बजे आयोजित होगा। जिले में 22 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिसमें 6536 परीक्षार्थी सम्मिलित होगें। विकासखण्ड सारंगढ़ में 14, बरमकेला में 03 और बिलाईगढ़़ 05 परीक्षा केन्द्र हैं। मास्टर ट्रेनर चूड़ामणि गोस्वामी ने परीक्षा के आयोजन के संपूर्ण प्रक्रिया और ड्यूटी के संबंध में प्रशिक्षण दिया।

No comments