Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

धान खरीदी शुरू होगी 15 नवंबर से, 160 लाख टन का लक्ष्य

  रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार धान खरीदी में अब तक का सबसे बड़ा रिकार्ड बनाने की तैयारी में है। धान खरीदी 15 नवंबर से होगी तथा 160 लाख टन खरीदी क...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार धान खरीदी में अब तक का सबसे बड़ा रिकार्ड बनाने की तैयारी में है। धान खरीदी 15 नवंबर से होगी तथा 160 लाख टन खरीदी का अनुमान लगाया गया है। सोमवार को हुई मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक में धान खरीदी, कस्टम मिलिंग, बारदाने समेत कई विषयों पर गंभीरता से चर्चा हुई। खाद्य मंत्री दयाल बघेल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में वन मंत्री केदार कश्यप, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा भी मौजूद थे।

बताया गया है कि इलेक्ट्रॉनिक वेइंग मशीन से 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी जाएगी। सभी केन्द्रों को इलेक्ट्रॉनिक मशीन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह बारदाने की खरीदी जूट कमिश्नर और जेम पोर्टल के माध्यम से की जाएगी। बैठक में धान उठाव और कस्टम मिलिंग, सेंट्रल पूल और नान में चावल जमा कराने तथा परिवहन के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई। कहा गया है कि 31 मार्च तक अनिवार्य रूप से धान उठाव कर लिया जाएगा।

No comments