Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा- एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से यात्रा आसान होगी, स्थानीय अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मां महामाया एयरपोर्ट का उद्घाटन सरगुजा क्षेत्र के लिए एक ऐतिहा...


रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मां महामाया एयरपोर्ट का उद्घाटन सरगुजा क्षेत्र के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। यह केवल हवाई यात्रा को सुगम बनाने का प्रयास नहीं है, बल्कि हमारे आदिवासी समुदाय और दूरदराज के क्षेत्रों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

इससे लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, और रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। गर्व है कि हम प्रदेश को विकसित भारत 2047 के सपने की ओर बढ़ाने में योगदान दे रहे हैं। एयर कनेक्टिविटी न केवल यात्रा को आसान बनाएगी, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी मजबूती प्रदान करेगी। प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप हवाई चप्पल पहनने वालों के हवाई जहाज में सफर का सपना साकार हो रहा है। मोदी का विज़न बेहतर विमानन सेवा से सभी हिस्सों को इससे जोड़ना है।

क्षेत्र में विकास के नए आयाम खुलेंगे: डेका

राज्यपाल रमेन डेका ने कहा कि एयरपोर्ट से क्षेत्र में विकास के नये आयाम खुलेंगे। इससे सरगुजा क्षेत्र के लोगों और उद्योगपतियों के लिये एक बेहतर एयर कनेक्टिविटी स्थापित होगी। उन्होंने कहा कि यह उड़ान छत्तीसगढ़ को विकास की नई ऊंचाईयों की ओर ले जायेगी।

365 एकड़ में एयरपोर्ट

मां महामाया एयरपोर्ट एयरपोर्ट 365 एकड़ में फैला हुआ है। इसे 80 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। यह एयरपोर्ट 3 सीवीएफआर कैटिगरी का है। इसमें 72 सीटर विमान लैंड कर सकता है। टर्मिनल बिल्डिंग का विस्तार सालाना 5 लाख यात्रियों की क्षमता के अनुसार किया गया है।

No comments