Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कलेक्टर ने ली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक

बालोद। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि जिले में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में बेहतर परिणाम लाने कार्ययोजना बनाकर कार्य कर...


बालोद। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा कि जिले में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में बेहतर परिणाम लाने कार्ययोजना बनाकर कार्य करना होगा। इसके लिए सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी अपने क्षेत्र के प्राचार्यों की बैठक लेकर चर्चा करें तथा विभिन्न सुझाओं को प्राप्त कर बेहतर कार्ययोजना बनाकर कार्य करें। कलेक्टर चन्द्रवाल गुरूवार शाम संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हे निर्देशित कर रहें थे। बैठक में कलेक्टर ने शिक्षा विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।

उन्होने स्कूली विद्यार्थियों के आय, जाति एवं निवास प्रमाण पत्र बनाये जाने की समीक्षा की। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि समय-समय पर शिविर लगाकर स्कूली विद्यार्थियों का आय, जाति एवं निवास प्रमाण पत्र बनाया जा रहा है। कलेक्टर ने स्कूलों में संचालित डिजिटल क्लास रूम, अटल टिकरिंग लैब आदि का बेहतर संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होने कहा कि स्कूलों में अच्छी व्यवस्थाओं के साथ ही शिक्षण व्यवस्था बेहतर बनाए रखना सुनिश्चित कराए। कलेक्टर ने विद्यार्थियों को गणवेश वितरण, निःशुल्क सायकिल वितरण, मध्यान्ह भोजन, छात्रवृत्ति आदि की भी विस्तृत समीक्षा की।

उन्होने कहा कि त्रैमासिक परीक्षा में प्राप्त परिणामों का आंकलन कर परिणामों को और बेहतर बनाने प्रयास करें तथा मुख्य परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम लाने अपनी इच्छा शक्ति से जुटकर कार्य करें। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी पी. सी. मरकले, जिला स्रोत समन्वयक अनुराग द्विवेदी सहित सभी विकास खण्डों के शिक्षा अधिकारी और सहायक विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी आदि मौजूद थे।  

No comments